Wed, 25 May, 2022
For daily updates of Bollywood news and gossips please subscribe here.
   

हुनरबाज़ फेम रविंदर कुमार पहुँचा रहे हैं जादू को एक नए आयाम पर

Ravi Sharma | March, 22 2022

पारम्परिक जादू की छवी से हटकर रविंदर कुमार, मेन्टलिज़्म, हिप्नोटिज्म, जादू और मनोविज्ञान को मिलाकर एक नया शो बना रहे हैं जिसे उन्होंने नाम दिया है "हिप्नो-मेन्टलिज़्म"।

बता दें कि 'इंडियाज गॉट टैलेंट', झलक दिखला जा, हिंदुस्तान का बिग स्टार, टाटा स्काई एक्टिंग प्लस में अपनी परफॉरमेंस के बाद, रवींद्र कुमार हुनरबाज़ पर अपने खास अंदाज को दिखाने के लिए दिल खोल कर तारीफें पा रहे हैं, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, परिनीति चोपड़ा और करण जौहर बतौर जज शामिल हैं और शो को होस्ट कर रहे हैं भारती सिंह और हर्ष लिम्बचिया।

रविंदर कुमार, जिन्हें मेंटलिस्म (मन पढ़ने की कला) और हिप्नोटिज्म  पर आधारित मैजिक एक्ट करने के लिए जाना जाता है, जो की बेहद नए तरीके का जादू है साथ ही  इंटरैक्टिव और एंगेजिंग भी होता है , उन्होंने हाल ही में अपनी एस्केप इल्यूजन एक्ट वाली परफॉर्मेंस से, कलर्स टीवी के शो हुनरबाज़ के के ज़रिये पूरे देश को अचंभित कर छोड़ा है।

शो में अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, रविंदर कुमार ने कहा, “यात्रा आश्चर्यजनक रूप से मजेदार रही है क्योंकि मैं इस बार नए प्रकार का जादू कर रहा हूं। जजेस को मेरा प्रदर्शन बेहद पसंद आया और वे रोमांचित थे क्योंकि मेरा एक्ट ड्रामा, डर, रहस्य और जादू से भरा था। मिथुन दा ने मेरी बहुत तारीफ की, परिनीति चोपड़ा ने मेरे जादू को 1000% मनोरंजक बताया, और करण जौहर ने कहा कि मेरे जादू में एक कम्प्लीट स्क्रीनप्ले है बिल्कुल सुपरहिट फिल्म की तरह जो की सच है, क्योंकि मैं सभी एक्ट के सभी पहलुओं जैसे कि स्टोरी ,ओपनिंग और कनक्लूजन पर ध्यान देता हूं।

अपनी इस जर्नी के बारे में बात करते हुए, रविंदर कुमार ने कहा, "मुझे छोटी सी उम्र में जादू से प्यार हो गया, किसी ने मुझे एक किताब दी और मैंने खुद को पूरी तरह से उस किताब में डूबा हुआ और जादू का अध्ययन करते हुए पाया। मैंने स्कूल और कॉलेजों में प्रदर्शन करना शुरू किया और फिर मैंने पेशेवर प्रदर्शन करना शुरू किया। तब मुझे मेंटलिज्म से परिचित कराया गया, जो मनोविज्ञान, माइंड रीडिंग और मानव व्यवहार के बारे में है। मैं सम्मोहन और मनोविज्ञान का अध्ययन कर रहा था और मैं मेन्टलिज़्म से जुड़ गया। फिर मैंने सब कुछ मिला दिया - जादू, साइकोलॉजी, सम्मोहन और मेन्टलिज़्म, औऱ मैंने एक शो बनाया, जिसे मैं हिप्नो-मेन्टलिज़्म कहता हूं"।

इसके साथ ही अपने भविष्य के प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए, उन्होंने कहा, “मैं एक नए तरह के शो के लिए उत्सुक हूं, और अब मैंने अपने शो में नए प्रकार के तत्व जोड़े हैं। मैं एक हिप्नो-थेरेपिस्ट हूं, मैं मेन्टलिज़्म, सम्मोहन और जादू के ट्रिक्स का उपयोग करके एक प्रेरक शो बनाना चाहता हूं। मैं बाजार में हाइपो-मेन्टलिज़्म ला रहा हूं। मैं सम्मोहन और मेन्टलिज़्म का इस्तेमाल करके साइकोलॉजिकल इल्यूजन्स पैदा करूंगा और प्रदर्शन करूंगा ”
 
 
यह शो छोटी या बड़ी संख्या में लोगों के लिए बेहद इंटरैक्टिव और एंगेजिंग होने वाला है।

For More News and Gossips of Bollywood
like our facebook page

  facebook