Tue, 04 Oct, 2022
For daily updates of Bollywood news and gossips please subscribe here.
   

अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNIकी बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

News Helpline | January, 29 2022

मेक इन इंडिया के स्लोगन को एक नए लेवल पर ले जाते हुए एंटरप्रेन्योर किशन माली ने असंभव चीज़ को संभव कर दिया है। दरअसल उन्होंने मेड इन चाइना के प्रोडक्ट को पीछे छोड़ते हुए अपने लीडिंग ब्रांड "वर्णी" के प्रोडक्ट का नाम भारत में घर घर पहुंचा रहे है । 
 
हमेशा से ही इंडियन मार्केट में चाइनीज प्रोडक्ट का दबदबा रहा है, खासतौर पर उनके इलेक्ट्रॉनिक सामान को अबतक कोई चैलेंज नहीं कर पाया है। लेकिन अब किशन माली का ब्रांड "वर्णी" इन चाइनीज प्रोडक्ट को चुनौती दे रहा है। 
 
डिजिटल एक्सेसरीज़ मार्केट में अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, किशन माली ने कहा, "देखिए!! मुझे चाइना के खिलाफ कुछ नहीं बनाना है। उन्होंने दुनिया को दिखाया है कि किस तरह प्रोडक्ट को खरीदने योग्य बनाया जाए, लेकिन उनके प्रोडक्ट की लाइफ बहोत काम होती है लेकिन मैं कुछ इंडियन बनाना चाहता था, और यह मेरे लिए बिलकुल आसान नहीं था, लोग मुझ पर हंसते थे, मेरा मजाक उड़ाते थे और यहां तक ​​​​कि मेरे करीबी लोग भी मेरे साथ नहीं थे, लेकिन मुझे विश्वास था और मैंने कुछ ही लोगों के साथ मिलकर यह वर्णी ब्रांड की शुरुआत की थी । और अब हम इलेक्ट्रॉनिक सामानों में एक लीडिंग ब्रांड हैं, जो कि खरीदने योग्य, टिकाऊ, इंडिया में बना हुआ, इंडिया के लिए और इंडियन द्वारा बना हुआ हैं।"
 
राजस्थान के जालोर में रहने वाले किशन माली ने एक सपना देखा और उसे पूरा किया। उन्होंने डिजिटल एक्सेसरीज़ के मार्केट में कदम रखा और धीरे-धीरे अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज इस मुकाम पर पहुंच चुकें है।  
 
किशन ने आगे यह भी कहा, "इंडियन मार्केट में बहुत क्षमता है, दुनिया की हर बड़ी इकोनॉमी हमारे मार्केट पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि हमारे पास एक बड़ा कंज्यूमर आधार है। जब मैंने अपना बिजनेस शुरू किया था तो मेरा एक्सपोजर बहुत लिमिटेड था, और थोड़ी ही सफलता मिलने के बाद मुझे यक़ीन हो गया कि "मेक इन इंडिया" स्लोगन असंभव नहीं है।"
 
"मुझे लगता है कि दुनिया से चीजें लेने के बजाय, हमें उन्हें देना चाहिए। उन्हें जो कुछ भी चाहिए वह हम उन्हें बनाकर दे सकते हैं। हमारे पास रिसोर्सेस, टेक्नोलॉजी, वर्कफोर्स और आइडिया सबकुछ हैं, हमें बस थोड़ा सा खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। मैं सिर्फ इंपोर्ट को ही ज्यादा महत्व नहीं देता, बल्कि अब एक्सपोर्ट भी करना चाहता हूं।"
 
वर्णी इंडिया का लीडिंग हाई क्वालिटी मोबाइल एक्सेसरी ब्रांड है। इस कंपनी की शुरुआत 2009 में की गई थी, जो वायरलेस स्पीकर, हेडसेट, वायरलेस हेडफ़ोन, पावर बैंक, मोबाइल बैटरी, यूएसबी केबल्स, टच स्क्रीन, एलसीडी, स्पेयर पार्ट्स, मोबाइल केस और कई अन्य मोबाइल एक्सेसरीज़ बनाती है।
 

For More News and Gossips of Bollywood
like our facebook page

  facebook