Sun, 11 Apr, 2021
For daily updates of Bollywood news and gossips please subscribe here.
   

कंपोजर आनंद त्रिपाठी और बुलेया सिंगर अमित मिश्रा का आ गया है नया गाना 'तेरा दीवाना'

News Helpline | April, 07 2021

म्यूजिक कंपोजर आनंद स्वरुप त्रिपाठी और बुलेया सिंगर अमित मिश्रा ने मिलकर एक नया सिंगल तैयार किया है, 'तेरा दीवाना'। गाने को कंटेम्पररी क्लासिकल और सूफिज्म बताते हुए आनंद और अमित दोनों को पूरा यकीन है की यह गाना लोगों के बीच काफी बड़ा हिट साबित होगा।

लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की आनंद और अमित किसी गाने के लिए एक साथ आये हो। इस से पहले उन्होंने रुद्राष्टकम जो की एक डिवोशनल गाना है उसपर काम किया था। यह गाना भी लोगों के बीच काफी हिट हुआ था।

अमित और आनंद दोनों ही लखनऊ के रहने वाले है। आनंद भातखंडे यूनिवर्सिटी में अमित के सीनियर थे। तब से वे दोनों एक साथ जैमिंग करते आ रहे है। अमित ने बताया की आनंद न केवल अच्छे कंपोजर है बल्कि बहुत कमाल के सिंगर भी है। यह बात ऐसे सिंगर के मुँह से आनी जिन्होंने बुलेया,गलती से मिस्टेक, अल्लाह दुहाई है ,और मनमा इमोशन जागे जैसे लाजवाब गाने गाये हो , यह आनंद के लिए बहुत बड़ा कॉम्पलिमेंट है।

आनंद ने भी बात करते हुए बताया की कैसे तेरा दीवाना गाने पर उन लोगों ने काम किया। उन्होंने बताया, "अमित और मैं बहुत सालो से एक दूसरे को जानते है। हम दोनों लखनऊ के रहने वाले है। ये उन दिनों की बात है जब हम दोनों स्टूडियो में जैम कर रहे थे और ब्रेक के दौरान मैं कुछ गुनगुना रहा था। अमित ने कहा इसको लेकर कुछ ट्राई करते है और अमित ने ही इसके लिरिक्स लिखे। जो उन्होंने लिखा मुझे वह बहुत पसंद आया और उसके बाद मैंने उसकी कम्पोजीशन की। हमने अनुराग बेदी को वह भेजा और ज़ी म्यूजिक ने उसे अप्प्रूव किया। ऐसे तेरा दीवाना गाना बना। "

अमित ने बताया," आनंद त्रिपाठी जैसे ब्रिलियंट म्यूजिशियन के साथ काम करके बहुत मजा आया। सिंगिंग को लेकर मैंने काफी सूफी वोकल्स ट्राई किये है। इसलिए हम इसको फोल्क वोकल्स भी कह सकते है। गाने में बहुत कमाल के एलिमेंट्स है। म्यूजिक अरेंजमेंट काफी वेस्टर्न है और उसमे इंडियन परक्युशन भी है। इस वजह से गाना प्रोग्रेशन और प्रोगरामिंग में काफी अलग है। "

आनंद ने कहा, "तेरा दीवाना गाने में हर ऐज ग्रुप के लिए कुछ न कुछ है और यही इस गाने की ब्यूटी है। यह एक कंटेम्पररी क्लासिकल है जिसमे सूफी फील है। एक गाने में आपको काफी जॉनर सुनने को मिलेंगे जैसे की रोमांस, पैशन और अग्रेशन। हर ऐज ग्रुप के लोग इस गाने को पसंद करेंगे। लाइव परफॉर्मर्स इस गाने को गाते हुए काफी एन्जॉय करेंगे। "

आनंद को गाने से काफी उम्मीदे है और वह चाहते है की सुनने वाले इस गाने से कनेक्ट हो और उसके शब्दों के मतलब को समझे।

तेरा दीवाना के बाद, आनंद अमित के साथ एक और सिंगल पर काम कर रहे है। लेकिन उसकी डिटेल्स अभी वह बता नहीं सकते। उन्होंने अपना म्यूजिकल सफर बचपन में ही शुरू कर दिया था ,"मैं हमेशा से ही कम्पोजीशन की तरफ खींचा चला जाता था। मैं भातखंडे   यूनिवर्सिटी  में था और उसके बाद मैंने उस्ताद विनोद प्रसाद जी से म्यूजिक की शिक्षा ली और अभी भी उनसे ट्रेनिंग लेता हूँ। " कुछ जिंगल्स कंपोज़ करने के बाद उन्होंने लोकल प्रोजेक्ट किये और उसके बाद रुद्राष्टकम पर काम किया।

वही, अमित सिंगल प्लेबैक प्रोजेक्ट्स पर ज्यादा काम कर रहे है और वह मूवी के लिए भी रिकॉर्डिंग कर रहे है। वह डिवोशनल गाने भी रिकॉर्ड कर रहे हैं।
Video Link - Song out now
https://youtu.be/b-5KsRE3vMI
 
 

    Related Articles

    Related Photos

    Anil Kapoor, Dir. Shelly Chopra Dhar Along With Singers Darshan And Rochak Promote There Film Ek Ladki Ko Dekha Toh Aisa Laga At NMIMS College
    Singer Kavita Seth- Luminance of Verse
    Sonam Kapoor at Chandon
    Singer Sonali Kumar Rathod Celebrate Her Birthday On Valentine Day With Special Kids
    Exclusive Interview With Singer Biba Singh New Single Sari Sari Raat
     Music Launch Of Talat Aziz
    15th Khazana Ghazal Festival 2016
    Singer Rekha Bhardwaj, Hariharan, Sajid Wajid Celebrate World Music Day
    Special Screening Of Film Neerja
    Singer Amit Kumar With Rishi Kapoor, Jeetendra, Music Composer Bappi Lahari At The Function Celebrating 50 Years Of His Musical Career In Mumbai

    Related Videos

    Exclusive Interview With An Indian Playback Singer Shahid Mallya
    Exclusive Interview With Singer Bannet Dosanjh & Krishika Lulla For New Song Waheguru
    Interview Of Sufi And Ghazal Singer Mohammed Vakil For His New Single Wajood
    Richa Chadda Says Actors Are Not Good as Professional Singers
    I Inhale Nature And Exhale Music Singer Composer Abhishek Ray
    Sonam Kapoor At Chandon's Party Starter Song With Singer Anushka
    Exclusive Interview With Singer Biba Singh New Single Sari Sari Raat
    Gazal Maestro Talat Aziz & Singer Richa Sharma Launch The Album Mere Sapne
    Music Composer Raju Singh Shared Moments With Pancham Da
    Singer Sabbir Khan Shared Moments With Pancham Da

    For More News and Gossips of Bollywood
    like our facebook page

      facebook